मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
Nagaur, Rajasthan, India
नागौर जिले के छोटे से गांव भूण्डेल से अकेले ही चल पड़ा मंजिल की ओर। सफर में भले ही कोई हमसफर नहीं रहा लेकिन समय-समय पर पत्रकारिता जगत में बड़े-बुजुर्गों,जानकारों व शुभचिंतकों की दुआ व मार्गदर्शन मिलता रहा। उनके मार्गदर्शन में चलते हुए तंग,संकरी गलियों व उबड़-खाबड़ रास्तों में आने वाली हर बाधा को पार कर पहुंच गया गार्डन सिटी बेंगलूरु। पत्रकारिता में बीजेएमसी करने के बाद वहां से प्रकाशित एक हिन्दी दैनिक के साथ जुड़कर पत्रकारिता का क-क-ह-रा सीखा और वहां से पहुंच गए राजस्थान की सिरमौर राजस्थान पत्रिका में। वहां लगभग दो साल तक काम करने के बाद पत्रिका हुबली में साढ़े चार साल उप सम्पादक के रूप में जिम्मेदारी का निर्वहन करने के बाद अब नागौर में ....

अक्तूबर 23, 2010

गाड़ी में चोरी करते धरा गया छात्र

-लेपटाप,एटीएम,केमरा व नकदी बरामद
-आरपीएफ ने किया जीआरपी के हवाले
हुबली.
रेलवे सुरक्षा बल ने गाड़ी में एक छात्र को यात्री का मोबाइल चोरी करते रंगे हाथ पकड़ कर गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या ७३०६ लोंडा-हुबली लिंक एक्सप्रेस गाड़ी में धारवाड़ स्टेशन पर वातानुकूलित शयन यान में एक यात्री की मोबाइल लेकर भाग रहे छात्र को यात्री ने पकड़कर आरपीएफ के हवाले कर दिया।
नाबालिग है आरोपी
प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी के वातानुकूलित कोच संख्या ए-२ से मोबाइल लेकर भाग रहे छात्र को मोबाइल के मालिक ने पकड़कर गाड़ी में ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा बलों को सौंप दिया। आरपीएफ स्क्वाड उसे लेकर हुबली पहुंची। आरोपी छात्र की पहचान उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी १८ वर्षीय छात्र धीरज सिंह के रूप में की गईहै। हुबली में तलाशी के दौरान उसके दो बेग से लेपटाप,कैमरा,एटीएम,पैन कार्ड अन्य कीमती सामान व ३४२८ रुपए नकद मिले हैं। आरोपी के खिलाफ आरपीएफ के सेक्शन के १२ के तहत कार्रवाईकर आरोपी को आगे की कार्रवाई के लिए हुबली जीआरपी को सौंपा है।
पुणे से चढा था गाड़ी में
आरोपी ने आरपीएफ को पूछताछ में बताया कि वह पुणे से गाड़ी संख्या २७८० गोवा एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रा कर रहा था। गाड़ी के लोंडा जक्शन पर पहुंचते ही उसने सह यात्री,जो कि गोवा जा रहा था,का समान चुरा लिया व गाड़ी से उतर गया। वहां से हुबली आने वाली गाड़ी संख्या ७३०६ लोंडा-हुबली लिंक एक्सप्रेस में चढ़ गया। गाड़ी जब धारवाड़ पहुंची तब वह एसी कोच में चढ़ गया और वहां चार्ज हो रहा एक मोबाइल लेकर भाग रहा था तभी पकड़ा गया। जीआरपी के अनुसार उसके खिलाफ धारा २७९ के तहत मामला दर्जकर कार्रवाई की जाएगी। मंडल सुरक्षा आयुक्त वी.पी.दिनेशन ने भी मामले की जानकारी ली।
जीआरपी को सौंपा मामला
जिस यात्री का सामान चोरी हुआ है वह गोवा जा रहा था। उसके बारे में जानकारी जुटाकर उसको सामान लौटा दिया जाएगा। हमने मामला जीआरपी को सौंप दिया है।
-बी. तिवारी, दपरे-आरपीएफ,हुबली प्रभारी निरीक्षक (प्रशासन)

कोर्ट में करेंगे पेश
चोरी की वारदात लोंडा में हुई है और लोंडा बेलगाम के क्षेत्र में आता है इसलिए आरोपी को बेलगाम जीआरपी की ओर से बेलगाम में कोर्ट में पेश किया जाएगा।
-बिरादर,जीआरपी, दपरे,हुबली

कोई टिप्पणी नहीं: