मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
Nagaur, Rajasthan, India
नागौर जिले के छोटे से गांव भूण्डेल से अकेले ही चल पड़ा मंजिल की ओर। सफर में भले ही कोई हमसफर नहीं रहा लेकिन समय-समय पर पत्रकारिता जगत में बड़े-बुजुर्गों,जानकारों व शुभचिंतकों की दुआ व मार्गदर्शन मिलता रहा। उनके मार्गदर्शन में चलते हुए तंग,संकरी गलियों व उबड़-खाबड़ रास्तों में आने वाली हर बाधा को पार कर पहुंच गया गार्डन सिटी बेंगलूरु। पत्रकारिता में बीजेएमसी करने के बाद वहां से प्रकाशित एक हिन्दी दैनिक के साथ जुड़कर पत्रकारिता का क-क-ह-रा सीखा और वहां से पहुंच गए राजस्थान की सिरमौर राजस्थान पत्रिका में। वहां लगभग दो साल तक काम करने के बाद पत्रिका हुबली में साढ़े चार साल उप सम्पादक के रूप में जिम्मेदारी का निर्वहन करने के बाद अब नागौर में ....

जुलाई 09, 2010

त्रेमासिक हिन्दी पत्रिका प्रतिबिंब का विमोचन

हुबली। दक्षिण पश्चिम रेलवे के हुबली मंडल के राजभाषा विभाग की ओर से प्रकाशित मंडल की त्रेमासिक बहुरंगी हिन्दी पत्रिका प्रतिबिंब का विमोचन मंडल प्रबंधक आदेश शर्मा ने किया। इस मौके पर अतिरिक्त राजभाषा अधिकारी व एडीआरएम प्रेमचंद, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी तिमोती टी.गोन्मई व राजभाषा अधिकारी श्रीमती संध्या कुलकर्णी उपस्थित थे। पत्रिका में मंडल के विभिन्न विभागों, कार्यशाला, डीजल शेड,स्टोर डिपो व मंडल के अन्तर्गत आने वाले स्टेशनों की गतिविधियों व कार्यक्रमों की जानकारी को स्थान दिया गया है। मंडल कार्यालय के कॉन्फे्रंस हॉल में आयोजित विमोचन समारोह को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि रेलवे कर्मचारियों के उपयोग के लिए बहुरंगी हिन्दी पत्रिका प्रकाशित कर मंडल के राजभाषा विभाग ने सराहनीय प्रयास किया है।

मंडल के राजभाषा विभाग को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि मंडल के विभागों में होने वाली गतिविधियों व कार्यक्रमों को आगामी महीनों में प्रकाशित अंकों में और अधिक स्थान देकर राजभाषा विभाग पाठकों के लिए इसे और रोचक बनाएगा। एडीआरएम व अतिरिक्त राजभाषा अधिकारी प्रेमचंद ने महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने के लिए मंडल के जनसम्पर्क अधिकारी सहित विभाग की टीम को पत्रिका के प्रकाशन पर बधाई दी। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक श्रीमती अमृता दर्पण जैन,वरिष्ठ मंडल अभियंता(समन्वय), वरिष्ठ मंडल परिचालन अधिकारी अनिल कुमार पत्के, श्रीमती स्मिता श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल इलेक्ट्रिकल इंजीनियर व मंडल के विभागों के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: