मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
Nagaur, Rajasthan, India
नागौर जिले के छोटे से गांव भूण्डेल से अकेले ही चल पड़ा मंजिल की ओर। सफर में भले ही कोई हमसफर नहीं रहा लेकिन समय-समय पर पत्रकारिता जगत में बड़े-बुजुर्गों,जानकारों व शुभचिंतकों की दुआ व मार्गदर्शन मिलता रहा। उनके मार्गदर्शन में चलते हुए तंग,संकरी गलियों व उबड़-खाबड़ रास्तों में आने वाली हर बाधा को पार कर पहुंच गया गार्डन सिटी बेंगलूरु। पत्रकारिता में बीजेएमसी करने के बाद वहां से प्रकाशित एक हिन्दी दैनिक के साथ जुड़कर पत्रकारिता का क-क-ह-रा सीखा और वहां से पहुंच गए राजस्थान की सिरमौर राजस्थान पत्रिका में। वहां लगभग दो साल तक काम करने के बाद पत्रिका हुबली में साढ़े चार साल उप सम्पादक के रूप में जिम्मेदारी का निर्वहन करने के बाद अब नागौर में ....

अप्रैल 17, 2010

बारिश ने बदला मौसम का मिजाज


दो दिनों में होगी अच्छी बारिश
हुबली, १७ अप्रेल।
पिछले कई दिनों से तन झुलसाती गर्मी व तपिश् से त्रस्त शहर वासियों को शुक्रवार अपराह्न बाद कुछ राहत मिली। शुक्रवार अपराह्न 3:15 बजे के बाद हुई मध्यम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया।

करीब 45 मिनट तक हुई बारिश ने शहर की सारी सड़कों को तर कर दिया। शहर के कित्तूर चेन्नम्मा सर्कल, कोप्पिकर रोड, स्टेशन रोड, जनता बाजार, दाजिबानपेट, दुर्गद बैल समेत लग-भग सभी जगहों पर सड़कों पर पानी बह रहा था।

बच्चे, युवक युवतियों ने पहली बारिश का आनंद लिया। वहीं खरीदी करने आए अधिकतर लोग औचक आई बारिश से बचने के लिए दुकानों के आगे शरण ली। पिछले दो-चार दिनों से शहर में बादल नजर आ रहे थे परन्तु बारिश नहीं हुई। शुक्रवार के बारिश से शहर के लोगों को राहत मिली है। सड़कें तालाब व नहर की तरह नजर आ रही थी।

हाल ही में शहर की सड़कें बनाई गई हैं। सड़कों के किनारे नालियां तो हैं परन्तु इसमें सड़कों का बारिश का पानी जाने की व्यवस्था नहीं की गई है। इससे बारिश का सारा पानी सड़कों पर बहता है और सड़कें तालाब व नहर नजर आने लगती है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिनों में शहर सहित उत्तर कर्नाटक के अन्य शहरों में हल्की से भारी बारिश की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं: